Saturday, February 23, 2019

चित्रकूट से 12 दिन पहले अगवा हुए जुड़वां भाइयों की 20 लाख रु. फिरौती लेने के बाद हत्या

चित्रकूट से 12 दिन पहले अगवा हुए जुड़वां भाइयों की 20 लाख रु. फिरौती लेने के बाद हत्या


12 फरवरी को स्कूल बस रोककर अगवा किए गए थे बच्चे, सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई थी घटना
बच्चों को बाइक पर बैठाकर फरार हुए थे दो नकाबपोश आरोपी
मप्र के जनसंपर्क मंत्री ने कहा- यह उप्र सरकार की नाकामी, योगी इस्तीफा दें
सतना. मध्प्रदेश में सतना जिले के चित्रकूट से 12 फरवरी को अगवा किए गए दो जुड़वां भाइयों श्रेयांश और प्रियांश की शनिवार को हत्या कर दी गई। हाथ बंधे दोनों के शव उत्तरप्रदेश के बांदा में नदी के पास मिले। बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ताओं को एक करोड़ रुपए फिरौती मांगी थी। परिजन ने 25 लाख रुपए दे भी दिए थे। बच्चों के शव बरामद होने के बाद चित्रकूट में तनाव का माहौल है। कुछ जगहों पर हिंसा की भी खबरें हैं। यहां पुलिस के करीब डेढ़ हजार जवानों को तैनात किया गया है।
बच्चों की उम्र छह साल थी। उनका घर उत्तरप्रदेश के चित्रकूट धाम (कर्वी) के रामघाट में था। बच्चों के पिता बृजेश रावत तेल व्यवसायी हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि बच्चों ने अपहरणकर्ताओं को पहचान लिया होगा, इसलिए उन्होंने फिरौती मिलने के बाद भी उन्हें मार दिया।
सीसीटीवी में कैद हुए थे घटना के फुटेज
दोनों बच्चे चित्रकूट (मप्र) के सद्गुरु पब्लिक स्कूल में पढ़ते थे। वे 12 फरवरी को दोपहर करीब एक बजे स्कूल की छुट्टी के बाद बस से घर लौट रहे थे। स्कूल परिसर में ही बाइक से आए दो नकाबपोश युवकों ने पिस्तौल दिखाकर बस को रोका और बच्चों को अगवा कर लिया था। यह वारदात सीसीटीवी में भी कैद हुई थी।
मप्र के जनसंपर्क मंत्री ने कहा- यह योगी सरकार की नाकामी
मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा भाेपाल में कहा कि बच्चों की तलाश में उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश पुलिस का संयुक्त अभियान चल रहा था। अपराध उत्तरप्रदेश में हुआ है। यह वहां की भाजपा सरकार की नाकामी है। छह लोग गिरफ्तार किए गए हैं। मामला फास्टट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा। उत्तरप्रदेश सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए।
Disqus Comments